3800 सहायक प्राध्यापकों की होगी भर्ती उच्च शिक्षा आयुक्त मध्य प्रदेश

3800 सहायक प्राध्यापकों की होगी भर्ती उच्च शिक्षा आयुक्त मध्य प्रदेश

पहले चरण में 2000 प्राध्यापकों के पदों के लिए मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग को भेजा प्रस्ताव

मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग के आयुक्त कर्मवीर शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश के कालेजों में रिक्त अध्यापकों के पदों को शीघ्र भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की जा रही है। 3800 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया संपन्न की जाएगी यह प्रक्रिया दो चरणों में होगी । पहले चरण में दो हजार पद भरे जाएंगे। जिसके लिए मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा एक माह के अंदर विज्ञापन प्रकाशित कर दिया जाएगा । आयुक्त उच्च शिक्षा विभाग कर्मवीर शर्मा शुक्रवार को जबलपुर में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की तथा चर्चा के दौरान भर्ती संबंधी जानकारी प्रदान की

आयुक्त उच्च शिक्षा ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग जल्द महाविद्यालयों में रिक्त पदों के लिए दो चरणों में भर्ती प्रक्रिया संपन्न करेगा । अगले दो साल में भर्ती पूरी होगी। पहले चरण में एक माह के भीतर भर्ती विज्ञापन जारी होगा इसमें करीब दो हजार पद भरे जाएंगे। जिसके बाद दूसरे चरण में करीब 1800 पद भरे जाने हैं। कर्मवीर शर्मा ने कहा कि संभागीय स्तर पर विश्वविद्यालय और कालेजों के बीच समन्वय स्थापित करने की आवश्यकता है जिससे की नई शिक्षा नीति को धरातल पर अमल किया जा सके तथा उसके अमल की जमीनी हकीकत की समीक्षा की जा सके ।

उच्च शिक्षा आयुक्त श्री शर्मा ने जानकारी दी कि इससे  पहले भोपाल और ग्वालियर की समीक्षा हुई थी। इसी तारतम्य में शुक्रवार को रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय और यहां से जुड़े जिलों की संभागीय समीक्षा की जा रही है। इसमें कई मामले परीक्षा परिणाम, अंकसूची से जुड़े मिले हैं जिन्हें छात्र हित में देखते हुए शीघ्र निराकरण करने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.