सुबह चार बजे बिजली कर्मी पहुंच गए कनेक्श काटने, हंगामा

सुबह चार बजे बिजली कर्मी पहुंच गए कनेक्श काटने, हंगामा

सुबह चार बजे बिजली कर्मी पहुंच गए कनेक्श काटने, हंगामा


लोकहित24 संवाददाता जबलपुर। तड़के चार बजे ही हाथ में बकायादारों की सूची लेकर नगर संभाग अधारताल में बिजली कंपनी के कर्मचारी धड़ाधड़ कनेक्शन काट रहे थे। भनक लगते ही कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा भी मौके पर पहुंच गए और फिर जमकर हंगामा हुआ। जिसके बाद क्षेत्रीय लोगों ने बिजली विभाग पर नियमविरूद्ध काम करने का आरोप लगाते हुए अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराने शिकायत सौंपी तो वहीं दूसरी ओर अधिकारी भी सौरभ शर्मा के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज कराने के मूड में हैं।


10-10 हजार बाकी है बिल


डीई अधारताल ने बताया कि क्षेत्र में ऐसे कई उपभोक्ता हैं, जिनका 10-10 हजार रुपए बिजली बिल बाकी है। ऐसे उपभोक्ताओं को कई मर्तबा अल्टीमेट दिया जा चुका है लेकिन इसके बाद भी वे राशि जमा नहीं कर रहे थे। जिनके कनेक्शन काटने के लिए सुबह 6- 7 बजे टीम भेजी गई। उसी दौरान वहां दो-तीन लोग पहुंचे, जिन्होंने अवरोध उत्पन्न करते हुए कार्रवाई में खलल डाला। डीई के मुताबिक कार्रवाई नियमानुसार की जा रही थी।
चोरों की तरह चढ़े छप्पर पर
कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा ने कहा कि उनका और लोगों का विरोध कनेक्शन काटने की बात का बिल्कुल भी नहीं है लेकिन आधी रात को बिजली कई लोगों ने छप्पर पर बिजली कर्मी चढ़े, जिससे परिजन दहशत में आ गए। उन्होंने कहा कि बिजली कंपनी को 15 दिन पूर्व बकायादार को नोटिस देकर आॅफिस आवर्स में कनेक्शन काटने चाहिए, ऐसे चोरों की तरह आधी रात को किसी के छप्पर चढ़ना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने बकायादारों की जो सूची कर्मियों को सौंपी थी उसमें एक नाम ऐसा भी था जिसका महज 191 रुपए बिल बाकी है।


आउटसोर्स की जान जोखिम में


बिजली कंपनी का लाइनमैन खुद नीचे खड़ा होकर आउटसोर्स कर्मी से कनेक्शन कटवाने का काम करा रहा था। जबकि नियम उससे करंट का काम नहीं कराना चाहिए। ऐसा सिर्फ अधारताल में ही नहीं पूरे बिजली विभाग में चल रह है। इस लापरवाही के चलते कई मर्तबा दुर्घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन फिर भी लाइनमैन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे।
कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा और उनके एक अन्य साथी से शासकीय कार्य में बाधा डाली है, जिनके खिलाफ आज ही थाने में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published.