मुलाहजा के दौरान मेडिकल से भागे चोर को 12 दिन बाद पुलिस ने पकड़ा

मुलाहजा के दौरान मेडिकल से भागे चोर को 12 दिन बाद पुलिस ने पकड़ा

मुलाहजा के दौरान मेडिकल से भागे चोर को 12 दिन बाद पुलिस ने पकड़ा

लोकहित 24 जबलपुर. मेडिकल अस्पताल से मुलाहजा के दौरान पुलिस को चकमा देकर भागे शातिर चोर विक्की रजक को पुलिस ने 12 दिन की पड़ताल के बाद पकड़ लिया है। चोरी करने के इरादे से रजक परिवार के घर घुसे विक्की और उसके साथी ऋतिक जयसवाल ने दंपत्ति सहित बेटे पर चाकू से हमला कर दिया था। वारदात के बाद ऋतिक मौके से भाग गया था और शातिर चोर विक्की को पीड़ित पक्ष ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। 26 नवंबर की सुबह संजीवनी नगर पुलिस आरोपी चोर का मुलाहजा कराने मेडिकल अस्पताल पहुंची, जहां शातिर चोर पुलिस को झांसा देकर मेडिकल से भाग गया था। फरार चोर को तलाशने में संजीवनी नगर पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीम जुटी हुई थी।
कई चोरियों में शामिल
ग्रीन सिटी निवासी शातिर चोर विक्की रजक पर शहर की कई बड़ी चोरियों में शामिल रहा है। कुछ माह पहले ही पुलिस ने संजीवनी नगर एवं विजय नगर थाना क्षेत्र में हुई चोरियों के मामले में विक्की रजक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी का मशरूका जब्त किया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक विक्की रजक अपने साथी ऋतिक जयसवाल के साथ बुलेट से चोरी करने के लिए चंदन कॉलोनी पहुंचा था। बीते12 दिनों में पुलिस ने विक्की की गिरफ्तारी के लिए एक दर्जन से अधिक स्थानों में छापेमार कार्रवाई की है।
ये था घटनाक्रम
बता दें कि चंदन कॉलोनी गणेश मंदिर के पास रहने वाले सेना से सेवानिवृत्त जगदीश रजक 54 साल 25 नवंबर की दोपहर करीब 1 बजे घर में ताला लगाकर पत्नी कृति रजक 46 साल और बेटे उत्तम रजक 18 साल के साथ भेड़ाघाट स्थित एक वैवाहिक आयोजन में शामिल होने गए थे। रात करीब 3 बजे सभी तीनों सदस्य घर पहुंचे तो देखा गेट खुला हुआ है, और कमरों की लाइट चालू थी। जगदीश को कुछ शंका हुई तो उन्होने आवाज लगाई अंदर कौन है, तभी 2 युवक दौड़ते हुए अंदर से आए और कृति पर जानलेवा हमला कर दिया था। चोरी करने के इरादे से घर में घुसे दोनों चोरों को जगदीश और उसके बेटे उत्तम ने दबोच लिया, तभी चोरों ने चाकू से दोनों पर प्राणघातक हमला कर दिया था। 
खिड़की से कूदकर भागा था
जगदीश रजक के घर में पकड़े गए एक चोर विक्की का मुलाहजा कराने पुलिस सुबह-सुबह मेडिकल पहुंची थी। मुलाहजा कार्रवाई के दौरान शातिर चोर विक्की रजक ने पुलिस से कहा बाथरूम जाना है। चोर विक्की बाथरूम गया और बाथरूम की टूटी हुई खिड़की से कूदकर भाग गया था। इधर चोरों के हमले में घायल जगदीश, कृति रजक और उत्तम रजक को उपचार के लिए मेडिकल में भर्ती कराया गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.