बिना एनओसी चल रहा था टेंट गोदाम,लगी भीषण आग,लाखों का नुकसान - सतना

बिना एनओसी चल रहा था टेंट गोदाम,लगी भीषण आग,लाखों का नुकसान – सतना

बिना एनओसी चल रहा था टेंट गोदाम,लगी भीषण आग,लाखों का नुकसान - सतना
बिना एनओसी चल रहा था टेंट गोदाम,लगी भीषण आग,लाखों का नुकसान – सतना

सतना.  सिटी कोतवाली इलाके में पुरानी गल्ला मंडी के पास बनारसी होटल के पीछे विनोद कुमार गुप्ता के मकान में बिना एनओसी के टेंट गोदाम चल रहा था. जहा भीषण आग लग गई.  हादसा सुबह करीब 5 बजे का बताया जा रहा है। आसपास के लोगों ने गोदाम में आग लगने की सूचना पुलिस और फायर विभाग को दी। सूचना मिलने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची, सुबह आठ बजे तक आग पर काबू पाया जा सका।

गोदाम में रखा सारा सामान जलकर खाक

आग से टेंट हाउस गोदाम में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया है। जिस बिल्डिंग में टेंट हाउस संचालित किया जा रहा था, उसकी हालत पहले से ही जर्जर थी। आग से प्लास्टिक का सामान, पर्दे, बर्तन सब कुछ जल गया है। हादसे में टेंट संचालक को लाखों की क्षति हुई है। फायर अधिकारियों ने आग लगने की घटना के कारणों की जांच की बात कही है। वहीं अब तक की जांच में ये सामने आया है कि गोदाम की फायर एनओसी नहीं है। यदि समय रहते दमकल विभाग आग पर काबू नहीं पाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। आस पास में बने घरों में भी आग भड़क सकती थी। हादसे से जर्जर भवन की पहली मंजिल की छत गिर गई है।

एक लाख लीटर पानी मे बुझी आग

प्लास्टिक के सामान और कपड़ों के चलते आग काफी विकराल रूप धारण कर चुकी थी। दमकल विभाग को आग पर काबू पाने के लिए करीब एक लाख लीटर पानी लगा। विभाग के अधिकारियों ने सिविल लाइन व कोलगवां फायर स्टेशन से दमकल के पांच वाहन और कर्मियों को बुलाकर काम पर लगाया। बताया जा रहा है कि नगर निगम जर्जर भवन को गिराने का नोटिस जारी कर चुका है। भवन में अवैध रूप से टेंट गोदाम संचालित किया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.