तलघर मार्केट में लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

तलघर मार्केट में लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

तलघर मार्केट में लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान


जबलपुर। तुलाराम चौक स्थित तलघर वाला मार्केट में सुबह-सुबह भीषण आग लग गई। आग इतनी विकराल थी कि घटना के दो से ढाई घंटे बाद कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया जा सका। अग्निहादसे में व्यापारी को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। आग कैसे लगी फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है लेकिन शॉर्ट सर्किट होने की चर्चा तेज है। घटना की खबर कुछ ही देर में पूरे क्षेत्र में फैल चुकी थी , जिससे आसपास के लोगों में भी हड़कंप मचा हुआ है। हालात का जायजा लेने मेयर जगत बहादुर सिंह अन्नू, नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल सहित अन्य
 घर में सो रहा था व्यापारी
जानकारी के मुताबिक तलघर वाला मार्केट पान दरीबा निवासी अभिषेक उर्फ लड्डु जैन का है। इस तीन मंजिला बिल्डिंग में अभिषेक हेंडलूम क ा थोक व्यापार करता था। बीती रात निर्धारित समय पर उसने काम बंद किया और घर चला गया, आज सुबह जब घर में सो रहा था, उसी वक्त उसे फोन पर किसी ने आग लगने की जानकारी दी। अभिषेक आनन-फानन में मौके पर पहुंचा तब तक आग बढ़ चुकी थी और फायर ब्रिगेड के अमले ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए थे। मौके पर मौजूद परिजनों क ा रो-रोकर बुरा हाल था।
सायरन से गूंज उठा क्षेत्र
आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में पूरे आसमान में धुंआ-धुंआ छा गया। आग पर काबू पाने के लिए करीब 25 ट्रिप पानी लगा। तीन पत्नी स्थित फायर ब्रिगेड से तुलाराम चौक तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी दौड़ती रही और करीब दो घंटे तक फायर ब्रिगेड का सायरन पूरे क्षेत्र में गूंजता रहा। आसपाक के सैकड़ों लोगों के मौके पर पहुंचने के कारण जाम की स्थिति भी बनी। फायर ब्रिगेड प्रभारी राजेंद्र पटेल के मुताबिक नुकसान का फिलहाल आकलन नहीं हो सका है।
गनीमत रही कि भीड़ नहीं हुई
जिस जगह पर हादसा हुआ, वह काफी व्यस्त और भीड़-भाड़ वाला इलाका था। इसलिए गनीमत रही कि मार्केट खुलने के समय पर हादसा नहीं हुआ। अन्यथा दीवाली के कारण मार्केट में भीड़ बढ़ती और फायर ब्रिगेड के वाहनों को मौके पर पहुंचने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। सुबह-सुबह हादसा होने के कारण फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने में भीड़ से नहीं जूझना पड़ा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.